इनसाइड ब्रायन ब्लूम की जर्नी एक्टिंग से राइटिंग कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मॉडर्न वारफेयर II

(आईएमडीबी के लिए रिच पोल्क / गेटी इमेज द्वारा फोटो)

अब तक के कई सबसे अधिक बिकने वाले वीडियो गेम लिखने से पहले, ब्रायन ब्लूम ने सोप ओपेरा में एक अभिनेता के रूप में अपने दांत काट लिएजैसे दुनिया घूमती है . जबकि पीछे रचनात्मक दिमागों में से एक के लिए रास्ताकर्तव्य की पुकार: अनंत युद्धऔर 2019 काआधुनिक युद्ध ब्लूम की इच्छा और शिल्प के प्रति प्रेम ने उनके करियर को मनोरंजन उद्योग के भीतर लगभग 40 वर्षों में विकसित होते देखा है। वह आगामी को भी निर्देशित करेंगेआधुनिक युद्ध II,जो 28 अक्टूबर 2022 को रिलीज होने के लिए तैयार है.

जबकि ब्लूम चर्चा नहीं कर सकाआने वालीआधुनिक युद्ध IIइसके 8 जून के प्रकट होने से पहले, ऑल-स्टार लेखक और आवाज अभिनेता ने अपनी रचनात्मक प्रक्रिया पर चर्चा की, जबकि उस पर वापस प्रतिबिंबित कियाअनंत युद्धऔर यहआधुनिक युद्धऐसी सफलताओं को फिर से शुरू करें, जो कि E3N (जिसे "एथन" भी कहा जाता है), कैप्टन प्राइस, और बहुत कुछ के साथ यादगार चरित्र क्षण बनाने के कारण है।

ब्लूम ने समझाया, "हमारी प्रक्रिया में मुझे जिन चीजों का पालन करना पसंद है उनमें से कुछ यह है कि पात्र जरूरी नहीं हैं कि वे क्या कहते हैं, हालांकि यह संवाद बहुत ही रोचक और महत्वपूर्ण है, वे वही करते हैं।" "हमारे सभी पात्रों के लिए - E3N, NPCs या खिलाड़ी वर्ण, मूल्य, Gaz - यह उन विकल्पों के बारे में है जो वे बनाते हैं। उनमें से कुछ गेमप्ले विकल्प हैं। एक लिखित अनुभव में भी, यह आपके अधिक वरिष्ठ, उच्च कमान से सीखने या कुछ मामलों में उन्हें कुछ सिखाने के बारे में है। ये सभी अंश इस छोटे से आदेश से आ रहे हैं जो मुझे वास्तव में बहुत पसंद है, जो है 'कहानी चरित्र है और चरित्र कहानी है।'"

ब्लूम ने फिर एक चरित्र के कार्यों पर विस्तार से बताया और यह कैसे विशेष रूप से काम करता हैकॉल ऑफ़ ड्यूटी.

“और फिर, पात्र वही हैं जो वे जो कहते हैं उससे कहीं अधिक करते हैं; यह उनका व्यवहार है, यह वही है जो वे हैं। यह वही है जो [उन्हें] उजागर करता है, आप जानते हैं? हम सबसे कठिन परिस्थितियों में जो करते हैं, उससे पता चलता है कि हम कौन हैं। इसमें क्या कमाल हैकॉल ऑफ़ ड्यूटी , और युद्ध शैली की कहानियों के बारे में अविश्वसनीय बात यह है कि दांव अक्सर नश्वर होते हैं, अक्सर टर्मिनल, अक्सर जीवन या मृत्यु, अक्सर बचाने या जीतने या कुछ ऐसा जो संभावित रूप से अंतिम [जैसे] संघर्ष को हल करने के बारे में लगता है। इस सब में एक और महान नियम, और नियम तोड़े जाने के लिए हैं, लेकिन अगर हम सहमत हैं कि संघर्ष में कहानियां या पात्र और वे संघर्ष को कैसे हल करते हैं, तो सैन्य शैली वास्तव में उस अवधारणा को अपनी सीमा तक धकेलने के लिए एक अद्भुत जगह है।

दस्यु को गले लगाना

ब्लूम के पात्रों और लेखन पर चर्चा करते हुए, यह स्पष्ट हो जाता है कि बहु-प्रतिभाशाली अभिनेता को पात्रों और कहानी के क्षणों को गढ़ने का एक स्पष्ट जुनून है। हालांकि, वहां पहुंचने में दशकों का काम लगा, जिसमें उनके सोप ओपेरा के दिनों और आवाज अभिनय करियर के बीच का एक कार्यकाल शामिल था, जहां अभिनेता ने चार में अभिनय कियास्मोकी और दस्यु टेलीविजन फिल्में। वे प्रीक्वल ब्लूम के लिए रोमांचकारी थे, जिनके साथ काम करने को मिलाडाकूनिर्देशक और लेखक हाल नीधम।

"यह सचमुच भरने के लिए एक बड़ी ड्राइवर की सीट थी। कमाल की बात यह थी कि उन दिनों में एक ही क्रू का बहुत कुछ था। हाल नीधम, क्या वह शांति से आराम कर सकता है, युवा और मजबूत था। मैं इसे ठुकरा नहीं सका। उसने मुझे कभी ऐसा कुछ करने के लिए नहीं कहा जो उसने पहले नहीं किया। उसी की शूटिंग के दौरान मैं हवाईजहाज से कूद गया। मैंने पैराशूटिंग और स्काइडाइविंग और जंपिंग कार और सटीक ड्राइविंग की। मुझे 18 व्हीलर चलाने का लाइसेंस मिला और [मैं] इसके लिए स्कूल गया और यह एक धमाका था। मैं अभी भी उन बहुत से लोगों के संपर्क में हूं जिनसे मैं उस समय मिला था। बैरेट परिवार के कुछ महान रेस कार ड्राइवर, विशेष रूप से स्टैंटन बैरेट, और उनके पिता वर्षों से पॉल न्यूमैन के डबल थे, [और] अभी भी वैसा ही दिखता है जैसे पॉल न्यूमैन अपने जीवन के अंत तक भी दिखते थे। ”

बेशक, श्रृंखला के मूल सितारे, महान बर्ट रेनॉल्ड्स के साथ एक विशेष आकर्षण होना था।

"यह 1970 के दशक में से कुछ प्राप्त करने का अवसर था, भले ही वह '90 का दशक था। वे उस लोकाचार में से कुछ उस मिथकों और उस ऊर्जा में से कुछ और उन सभी अनुभवों और कहानियों और उपाख्यानों को उन सेटों में लाए। यह एक सम्मान था। मैंने बर्ट के साथ काफी समय बिताया। वह हर समय आसपास था। उन्होंने मेरे लड़के को एक चकमा चुपके दिया और वह समय-समय पर इन व्यक्तिगत उपस्थितियों और पुनर्मिलन चीजों को करेगा जहां वह उस ट्रांस-एम के पास पहुंचेंगे। हम उन्हें रेसिंग करने के बारे में मजाक करते थे। लेकिन हाँ, मैं उसके साथ एक-दो बार रेसट्रैक पर गया और यह एक शानदार अनुभव था। ऐसा करने के लिए बहुत भाग्यशाली।"

उसकी आवाज ढूँढना

जबकि ब्लूम की फिल्मोग्राफी अब प्रतिष्ठित पात्रों से भरी हुई है, जैसे फ्रैंक कैसल, कैप्टन अमेरिका, सिल्वर सर्फर,Wolfenstein नायक बीजे ब्लेज़कोविज़, और अधिक, अभिनेता को आवाज अभिनय उद्योग में एक कठिन समय था। वास्तव में, यह सब एक दुर्घटना थी कि उन्होंने वर्षों की कोशिश के बाद अपना पहला टमटम बुक किया।

"मेरा एक दोस्त लॉरेल कैन्यन में मेरे घर पर मुझसे मिलने आया था। उसके पास वॉयसओवर एजेंट था, मुझे यह नहीं पता था। हमने इसके बारे में ज्यादा बात नहीं की, ”ब्लूम ने याद किया। "उन्होंने कहा, 'अरे, क्या मैं अपने एजेंट को आपका फोन नंबर दे सकता हूं?' यह पुराने स्कूल फोन के दिनों में था। मैंने कहा हाँ। यह ऐसा था जैसे उसे किसी चीज़ के बारे में कॉल करने की ज़रूरत थी, और इसी तरह हम दिन में पीछे हट जाते थे। ”

उस एक्सचेंज के परिणामस्वरूप आने वाली फोन कॉल विचित्र थी, लेकिन ब्लूम के पक्ष में काम करना समाप्त हो गया।

“फोन की घंटी बजी, मैंने उठा लिया क्योंकि यह मेरा घर है। मैंने कहा, 'नमस्कार,' इस व्यक्ति ने कहा, 'यह कौन है? मैंने कहा, 'यह कौन है?' उसने मुझे बताया कि उसका नाम क्या है ऐसी और ऐसी एजेंसी से। 'मैं स्कॉट की तलाश कर रहा हूं,' और मैंने कहा, 'मुझे उसे उसके लिए लाने दो।' उसने कहा, 'ओह, एक सेकंड रुको। तुम कौन हो?' और मैं ऐसा था, 'मैं ब्रायन हूं, मैं स्कॉट का दोस्त हूं। वह मेरे घर पर है।' मैंने इस सवाल को पूरी तरह गलत समझा। मुझे लगा कि वह यह समझने की कोशिश कर रही है कि कोई और दूसरे लड़के का फोन क्यों उठा रहा है, चाहे वह कुछ भी हो। उसने कहा, 'नहीं, मैं जानना चाहती हूँ कि तुम कौन हो।' वह पसंद करती है, 'क्या आप वॉयसओवर करती हैं?' और मैं ऐसा था, 'मुझे अच्छा लगेगा! मैं कोशिश कर रही हूँ। मैंने आपके दरवाजे पर डेमो छोड़े हैं।' आप कल्पना कर सकते हैं कि ऐसा कैसे हुआ। उसने कहा, 'अच्छा, अंदर आओ और मिलते हैं। चलो काम पर लग जाते हैं,' और यह उस क्षण संयोग से हुआ, पूरी लगन से यह सब पता लगाने की कोशिश करने के बाद।"

कॉल ऑफ़ ड्यूटी वॉयस एक्टिंग से लेकर राइटिंग तक

ब्लूम आवाज अभिनय में एक स्वाभाविक थे और उनके काम ने अंततः उन्हें काम करने के लिए प्रेरित कियाकॉल ऑफ़ ड्यूटीएक आवाज अभिनेता के रूप में, लेखन स्टाफ में शामिल होने और पात्रों को आवाज देने से पहले नौ शीर्षकों पर काम कर रहे हैंअनंत युद्धतथाआधुनिक युद्ध . लेकिन शूटर सीरीज उनके लिए सिर्फ एक और काम से कहीं ज्यादा रही है।

"यह एक अद्भुत विकास और यात्रा रही है, सुपर ऑर्गेनिक। मैंने शुरुआत में कभी नहीं देखा, और मेरा मतलब सबसे अच्छे तरीके से है,कॉल ऑफ़ ड्यूटी या फ्रैंचाइज़ी को मेरे जीवन या मेरे करियर को किसी चीज़ में बदलने के अवसर के रूप में, ”ब्लूम ने कहा। "लेकिन मुझे लगता है, कभी-कभी, महान चीजें अधिक स्वाभाविक रूप से हो सकती हैं। यह उसी का उदाहरण है। मैंने कियाकॉल ऑफ़ ड्यूटी: बेहतरीन घंटा 2004 में। वह 18 साल पहले की बात है। तो शायद मैं उन लोगों में से एक हूं जो अभी भी इससे जुड़े हुए हैं, जो शुरू से ही आसपास रहे हैं। मुझे लगता है कि इस कंपनी में हमारे कुछ [कार्यकारी] हैं जो यहां इतने लंबे समय से नहीं हैं। तो फिर, यह इस बात की प्रतियोगिता नहीं है कि कौन यहाँ सबसे लंबे समय तक रहा है या ऐसा कुछ भी, वैसे भी। ”

लाइनों को लिखने और उन्हें कहने के बजाय उन्हें कहने के लिए संक्रमण एक ऐसा कदम था जिसे ब्लूम एक अप्रत्याशित स्रोत के लिए धन्यवाद देने में सक्षम था: 2010 की भूली हुई ए-टीम फिल्म जिसे उन्होंने लिखने में मदद की।

"यह इस तरह से काम किया और जिस तरह से यह लेखन में बदल गया, मैं बस [2010] या कुछ समय में कुछ वॉयसओवर करने के लिए आ रहा था। मुझे याद है कि मैं कुछ वॉयसओवर करने जा रहा था और उन लोगों में से एक जो अभी भी टीम में है, जिसके साथ मैं बहुत निकटता से काम करता हूं, कथा पर काम करना शुरू कर रहा था क्योंकि कथा अधिक महत्वपूर्ण होती जा रही थी। उन्होंने फिल्म देखी थी,एक टीम , जो मैंने जो कार्नाहन के साथ लिखा था। मैं कई वर्षों तक जो का भूत और मूक लेखन भागीदार रहा।

"यह एक वॉयसओवर सत्र में स्वाभाविक रूप से आया, और एक लंबी कहानी को छोटा करने के लिए, कहा, 'अरे, यार, हम उस दृश्य को संदर्भित कर रहे हैं जहां वे टैंक उड़ाते हैं।' और मैं ऐसा था, 'मुझे याद है जब हमने वह लिखा था, हम उसके साथ आए थे।' वैसे, यह जस्टिन हैरिस है, जो अभी भी टीम में है। उन्होंने कहा, 'यार, हम उस ऊर्जा में से कुछ को जो हम अभी कर रहे हैं, उसमें शामिल करना पसंद करेंगे। मुठभेड़ में कहानी थी और इसमें चरित्र था और इसकी शैली थी और यह शीर्ष पर था और यह दिलचस्प था, लेकिन यह कुछ वास्तविक सैन्य सामान पर आधारित था।' तब यह भी इस तरह की सशक्तिकरण कल्पना थी, इस मशीन का इस अलग तरीके से उपयोग करने में सक्षम होना।”

हैरिस तब ब्लूम से अनौपचारिक रूप से स्टोरी बीट्स के बारे में बात करने के लिए कहेंगे और इन्फिनिटी वार्ड के साथ एक अधिक औपचारिक बैठक निर्धारित करने से पहले क्या काम किया।

"मुझे लोगों के एक विशाल समूह के साथ कहा गया, उनमें से अधिकांश अभी यहां नहीं हैं, उनमें से कुछ अभी भी हैं,आधुनिक युद्ध [खेल] जो उस बिंदु तक बने थे, "ब्लूम को याद किया। "वैसे, वे एक नया नहीं बना रहे थेआधुनिक युद्ध उस समय शीर्षक था, लेकिन [पहले तीन] अस्तित्व में थे, और वे जानना चाहते थे, 'आप अलग तरीके से क्या करते, या आप [मुद्दों] को कैसे ठीक करते? आप क्या उद्धृत करेंगे जो आपको लगता है कि बेहतर हो सकता था?' किसी चीज पर कार्रवाई के बाद या पोस्टमार्टम करने का बिल्कुल सामान्य तरीका।

“हमने इसके साथ मज़े किए और अपने तरीके से काम किया। मैंने सब ठीक किया होगा। और उन्होंने मुझे कहानी और कथा और पात्रों पर परामर्श शुरू करने के लिए कहा। जैसे-जैसे साल बीतते गए मैं और गहरा होता गया और आखिरकार मैंने इसे लिखना शुरू कर दिया। मैं इसे 'ब्लिंकिंग कर्सर का पीछा करना' कहता हूं और मैं ब्लिंकिंग कर्सर का पीछा कर रहा हूंकॉल ऑफ़ ड्यूटी लंबे समय के लिए। यह हमारे लिए हमेशा खुद से आगे निकलना एक सम्मान और खुशी और चुनौती रहा है, और मुझे आशा है कि हम हमेशा ऐसा करेंगे। मुझे उम्मीद है कि हम इस बार भी करेंगे। मुझे लगता है कि हम करेंगे।"

खेलों के लिए अद्वितीय यथार्थवादी कहानियां तैयार करना

जबकि ब्लूम के पास हॉलीवुड का भरपूर अनुभव है, वह मानते हैं कि गेमिंग में प्रक्रिया के लिए एक अलग दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है।

"प्रक्रिया अलग है क्योंकि यह एजेंसी के साथ बनाई गई है और क्योंकि सब कुछ वास्तव में बॉक्स में बनाया गया है, सिवाय एक चीज के। इसके बारे में सोचने के लिए वास्तव में दिलचस्प बात यह है कि हम 'फिल्म' करते हैं, [और मैं] उस शब्द का प्रयोग लौकिक रूप से करते हैं। हम शूट करते हैं, हम टेप करते हैं, हम लोगों को रिकॉर्ड करते हैं, और हमारे इतने सारे पात्रों के साथ इन वन-टू-वन के साथ अलौकिक घाटी का अपना सर्वश्रेष्ठ संस्करण करते हैं। और हम तकनीकी सलाहकारों को लाते हैं, सील टीम सिक्स और डेल्टा और रेंजर्स के लोग। जब हमने काम कियाअनंत युद्ध, हमारे पास नौसेना सलाहकार थे, और यही वह जगह है जहां कार्बन आधारित जीवन उन सभी और शून्य में लाया जाता है।"

यह तकनीकी कौशल और वास्तविक मानवीय तत्वों का मेल है जहां टीम को दोनों को इस तरह से संतुलित करने का एक तरीका खोजना है जहां यह एक साथ विश्वसनीय हो और एक मनोरंजक वीडियो गेम भी हो। ब्लूम प्रामाणिकता और अपमानजनक के बीच "एप्रन स्ट्रिंग" खोजने के बारे में बात करता है और इसे "मनोरंजन और प्रामाणिकता का सुंदर मिश्रण" कहता है।

"यही कहानी और एनीमेशन विभागों के हिस्से के बारे में वास्तव में दिलचस्प है, यदि आप करेंगे, तो एक गेम पर और विशेष रूप से हमारे गेम पर हम इसे सही करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, और प्रामाणिकता खोजने और चीजों को जमीन पर रखने और लोगों के साथ काम करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। वहां। क्योंकि कुछ अन्य चीजों में जो हम बना रहे हैं, हम नकल कर रहे हैं और फोटोग्रामेट्री ले रहे हैं। फिर से, हमेशा वास्तविक जीवन से प्रेरणा का उपयोग करना, चाहे वह सुर्खियाँ हों या स्थान, लेकिन कथा विभाग उन जगहों में से एक है जहाँ दिल की धड़कन को सभी और शून्य में डाल दिया जाता है, अगर यह समझ में आता है। ”

E3N बनाना, कॉल ऑफ़ ड्यूटी के सर्वश्रेष्ठ पात्रों में से एक

A . के रूप में ब्लूम की दौड़ का एक मुख्य आकर्षणकॉल ऑफ़ ड्यूटीलेखक यादगार पात्र बना रहा है, जैसेअनंत युद्धका E3N, एक महान रोबोट चरित्र जिसे एथन के नाम से भी जाना जाता है और यह पूरी तरह से अधिक यादगार और मजाकिया ड्रॉइड्स के विपरीत नहीं है।स्टार वार्सफिल्में, जैसेदुष्ट एक K-2SO. लेकिन कुछ समानताओं के बावजूद, E3N अलग खड़ा था, जो टीम के लिए एक प्रमुख लक्ष्य था।

“जब पात्रों की बात आती है तो प्रक्रिया हमेशा एनालॉग्स की तलाश में रहती है। नकल करने के लिए नहीं, है ना? नकल करने के लिए नहीं, बल्कि इससे प्रेरित होने के लिए, और यह देखने के लिए कि लोग कहां सफल हुए हैं और लोगों की क्या रुचि है और देखें कि क्या हम इसके साथ कुछ कर सकते हैं, इसे भ्रमित करें, इसे और अधिक रोचक बनाएं, इसे बेहतर बनाएं, अपना संस्करण बनाएं इसके बारे में, ”ब्लूम ने कॉमिंगसून को बताया। "हमारे दर्शकों के लिए और हमारे यांत्रिकी और प्रणालियों और सुविधाओं और हमारे कथा के लिए इसका मालिक है। E3N एक दिलचस्प उदाहरण था क्योंकि आप उसे वास्तविक जीवन पर आधारित नहीं कर सकते। तो यह अपने आप में एक असाधारण छोटा क्षेत्र है, लेकिन उस मामले में वास्तव में जल्दी से, हमने अपनी पसंदीदा फिल्मों और पात्रों को देखा, जहां किसी प्रकार का एआई था, जो किसी तरह से संवेदनशील और सोचा था, 'ठीक है, कहाँ होगा से आए हैं?'

"मैं हमेशा जो करने की कोशिश करता हूं वह कुछ वास्तविक से शुरू होता है और देखता है कि जो कुछ भी वास्तविक है उसे हम कितना पकड़ सकते हैं। यह जरूरी नहीं है कि बोस्टन डायनेमिक्स रोबोट के साथ क्या कर रहा है, उदाहरण के लिए, [हालाँकि] यह वास्तविक भी है। आप अपने नेवी सील सलाहकारों से बात करते हैं और आप कहते हैं, 'अगर आपके साथ कुछ यांत्रिक था, तो आप इसे क्या करना चाहेंगे? इसकी ताकत क्या होगी? आपको क्या लगता है कि कमजोरियां कहां होंगी? अंधे धब्बे क्या हो सकते हैं?' फिर से, यदि संभव हो तो इसे कार्बन-आधारित किसी चीज़ से बनाने का प्रयास करें, और मुझे लगता है कि हम वहां बहुत सफल रहे।

ब्लूम ने अभिनेता जेफ नॉर्डलिंग को रोबोट का मानवीकरण करने का श्रेय भी दिया, उन्होंने कहा कि "कार्बन बेस" जो उन्हें महत्वपूर्ण लगता है।

"जब हमने जेफ नोर्डलिंग को कास्ट किया, तो हम किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे थे जो इस चरित्र को मानवीय बनाने में मदद करने वाला हो। और हम एचएएल 9000 के दृष्टिकोण से दूर रहकर विपरीत दिशा में जाने वाले थे और कहते थे, 'हम इसमें कितना व्यक्ति शामिल हो सकते हैं?' जेफ ने वास्तव में बहुत मदद की। कोई बात नहीं, जब आप पात्रों का निर्माण कर रहे होते हैं, तो उम्मीद है कि आप संबंध बना रहे होंगे।"

गेमिंग परिवर्तन के रूप में ड्यूटी की कॉल विकसित करना

वीडियो गेम का विकास जारी है, और कुछ श्रृंखलाएं यह प्रदर्शित करती हैं किकॉल ऑफ़ ड्यूटी , जो, भले ही प्रविष्टियों के बीच गुणवत्ता भिन्न हो सकती है, मल्टीप्लेयर और एकल सामग्री का एक मजबूत पैकेज प्रदान करता है। जैसे, ब्लूम को मल्टीप्लेयर मोड में कथा सामग्री के लिए जिम्मेदार होना पड़ता है और अधिककॉल ऑफ़ ड्यूटीब्रह्मांड आगे बढ़ रहा है।

“पूरी बात पर एक समग्र नज़र है, और हम इसे अधिक से अधिक कर रहे हैं। मैं नए शीर्षक के बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता, लेकिन यह सब विकसित हो रहा है और यह उस दिशा में विकसित हो रहा है जहां यह अधिक हो रहा है, कम नहीं। महत्वाकांक्षा, निश्चित रूप से, पूरे टुकड़े को किसी तरह से कुछ मजबूत कथा सिद्धांतों और एक मजबूत कथा ब्रह्मांड से जोड़ा जाना है। "

एक अधिक समग्र कथा रखने का यह अवसर औरआधुनिक युद्ध रिबूट की स्थिति का अर्थ है कि लेखन टीम पुराने पात्रों को ले सकती है और उनका आधुनिकीकरण कर सकती है, जिससे वे पहले की तुलना में बेहतर भूमिका निभा सकें और इस प्रक्रिया में एक बड़ी कहानी पेश कर सकें। वे अब बेहतर पात्र बन सकते हैं और एक बड़ी, गहरी कहानी में भाग ले सकते हैं।

"पात्रों को एक से अधिक बार वापस लाने, या यहां तक ​​​​कि एक चरित्र को फिर से शुरू करने के बारे में क्या कमाल है, जैसा कि हमने कई मामलों में किया थाआधुनिक युद्ध2019 रिलीज़, यह है कि कुछ ऐसे तत्व हैं जिनके साथ आपको काम करना है, आप या तो पुनर्व्यवस्थित कर सकते हैं या फिर से खोज सकते हैं या फिर से खोज सकते हैं या पूरी तरह से जेटीसन कर सकते हैं।

"फिर 2019 से इसमें जाना, और फिर, इस बारे में बहुत अधिक बात नहीं करना कि हम अभी कहाँ हैं, लेकिन कुछ पात्रों को वापस ला रहे हैं। मैंने उनकी आवाज लिखी है और अभिनेता ने, सबसे कार्बन-आधारित तरीके से, उनकी आवाज और उनके शरीर और उनकी शारीरिकता और उनकी मानसिकता और उनकी आत्मा और उनके प्रदर्शन और उनके नाटक और उनके उच्चारण और उनकी बोलचाल और उनके योगदान का योगदान दिया है। प्रक्रिया के लिए शब्दजाल। हमने उन चीजों को पाया है, और जब हम महान पाते हैं, तो हम उन्हें शामिल करते हैं और हम उन पर निर्माण करते हैं और हम उन्हें आगे बढ़ाते हैं और उनका अधिक उपयोग करने के अवसरों की तलाश करते हैं। तो, पात्रों के साथ दूसरी बार सेब पर एक और काटने के लिए बहुत अच्छा है। एक और काटने का मतलब नहीं है, जो कुछ गलत हुआ उसे ठीक करना पसंद है, [लेकिन] जो सही हुआ उस पर विस्तार करना और इसे और भी बेहतर बनाना।

“वास्तविक जीवन में, हम जो कुछ भी कर रहे हैं वह किसी न किसी स्तर पर संबंधों के बारे में है। इसलिए अभिनेताओं के साथ संबंध बनाना, उस भरोसे का निर्माण करना, एक-दूसरे की आवाज सीखना, हमारी क्षमताओं को सीखना, हमारी ताकत को सीखना। हम जो कर रहे हैं उसमें हम सभी बेहतर हो जाते हैं, और यह पूरी टीम के लिए सभी तरीकों और सभी विषयों के लिए जाता है जो खेल को बनाने के लिए लेता है। ताजा खून भी बहुत अच्छा है, लेकिन उन लोगों के लिए भी कुछ कहना है जो कुछ समय से बैंड में खेल रहे हैं और उनकी कॉल और प्रतिक्रिया बेहतर हो जाती है। यह स्वाभाविक है।"

ब्लूम, जो अभी भी एक सक्रिय आवाज अभिनेता है, अपनी भूमिकाओं से कहीं और सीखना जारी रखता है और उन पाठों को अपने काम में शामिल करता हैआधुनिक युद्ध IIऔर इसके बाद में।

"मुझे लगता है कि हमने अपनी सफलताओं से सीखा है और हम अन्य लोगों [सफलता] से भी सीखते हैं। हम अपनी गलतियों से सीखते हैं और हम दूसरे लोगों की गलतियों से सीखते हैं और मैं हमेशा यह देख रहा हूं कि दूसरे लोग क्या अच्छा कर सकते हैं और देख सकते हैं कि यह कैसे मुझे बेहतर होने में मदद कर सकता है, मेरी टीम को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है, और मैं कुछ कैसे ला सकता हूंकॉल ऑफ़ ड्यूटीब्रह्मांड,कॉल ऑफ़ ड्यूटी कथा ब्रह्मांड। यह इसे और अधिक शानदार बनाने वाला है और चीजों को आगे बढ़ाता रहेगा।"