मिशन: इम्पॉसिबल फिल्म्स को डेड रेकनिंग से पहले रैंक किया गया - भाग एक

1996 में, ब्रायन डी पाल्मा की स्टाइलिशअसंभव लक्ष्यब्लॉकबस्टर से भरी गर्मियों के बीच में स्क्रीन पर हिट करें -भांजनेवालातथास्वतंत्रता दिवस , दूसरों के बीच में। फिर भी, यह अभी भी टॉम क्रूज़ की स्टार पावर के दम पर दुनिया भर में $ 457 मिलियन की कमाई करने में कामयाब रहा। जबकि कई को फिल्म की भ्रमित करने वाली कहानी से हटा दिया गया था, पांच अनुक्रमों की गारंटी देने के लिए पर्याप्त उत्साह उत्पन्न हुआ था - और गिनती।

अगली गर्मियों में, मूल के लगभग 30 साल बाद,मिशन: असंभव - मृत गणना भाग 1 रिलीज होने के लिए तैयार है, और पहले ट्रेलर के लुक से, ऐसा लगता है कि हम स्टंट, एक्शन और टॉम क्रूज़ की एक और रोमांचक खुराक के लिए वास्तव में तेजी से चल रहे हैं। उस ने कहा, अब लगा कि चल रही फ्रैंचाइज़ी में पहली छह प्रविष्टियों को रैंक करने के लिए कोई भी समय उतना ही अच्छा है। आपका मिशन, क्या आपको चुनना चाहिए ... आप जानते हैं, निम्नलिखित सूची की जांच करना है (सबसे खराब से सबसे अच्छे स्थान पर)।

6. मिशन: असंभव II

जॉन वू हेल करने के लिए गलत आदमी थेअसंभव लक्ष्य . जबकि फूला हुआ 2000 सीक्वल में एक्शन दृश्य कभी-कभी काफी शानदार और पूरी तरह से हांगकांग के निर्देशक की ट्रेडमार्क शैली के अनुरूप होते हैं, वे ब्रायन डी पाल्मा की मूल फिल्म में स्थापित जासूसी की संदिग्ध दुनिया से टकराते हैं। एथन हंट लो-की सुपरस्पी से लेकर फुल-ऑन एक्शन हीरो तक - वह आईएमएफ एजेंट की तुलना में अधिक जेम्स बॉन्ड है - और सभी लेकिन अपने साथियों को धूल में छोड़ देता है, जबकि वह डग्रे स्कॉट के स्वादहीन खलनायक को लेता है और थांडीवे न्यूटन के सेक्सी प्रेम रुचि, न्याह को झकझोर देता है।

उच्च बिंदुओं में एक रासायनिक प्रयोगशाला में एक जंगली गोलीबारी और एक बेतुका मोटरसाइकिल पीछा शामिल है जो कमोबेश टॉम क्रूज़ को वास्तव में अच्छा दिखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अभिनेता निश्चित रूप से अपने प्रदर्शन के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन एथन यहां 1996 की तुलना में बहुत अलग हैअसंभव लक्ष्यकि वह व्यावहारिक रूप से एक बिल्कुल नया चरित्र है।

और जो कोई भी सोचता है कि विंग रम्स के लूथर स्टिकेल को अधिकांश मनोरंजन के लिए किनारे करना एक अच्छा विचार है, उस पर बू करें।

5. मिशन: असंभव III

जैसा कि अधिकांश जे जे अब्राम्स प्रोडक्शंस के साथ होता है,मिशन: असंभव III बहुत अच्छा लग रहा है और तेज गति से चलता है। एक्शन पहले की तुलना में अधिक ग्राउंडेड लगता है, स्टंट अधिक शानदार होते हैं, और स्क्रिप्ट को एक अविनाशी सुपरहीरो के बजाय एथन को एक वास्तविक इंसान बनाने के लिए बहुत दर्द होता है। इसके अलावा, फिलिप सीमोर हॉफमैन ने खलनायक ओवेन डेवियन के रूप में शो को चुरा लिया।

काश, जैसा कि अधिकांश जेजे अब्राम्स परियोजनाओं के मामले में भी होता है, आप जो कुछ भी देखते हैं वह बेहतर फिल्मों के रीमिक्स दृश्यों जैसा लगता है। केंद्रीय मैकगफिन - उर्फ, खरगोश का पैर - कभी भी पूरी तरह से समझाया नहीं गया है और एथन और मिशेल मोनाघन के जूलिया मीडे के बीच रोमांटिक सबप्लॉट ऐसा लगता है जैसे इसे सीधे बाहर निकाल दिया गया थाउपनाम.

टॉम क्रूज़ भावनात्मक (और शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण) प्रदर्शन के साथ सामग्री को ऊपर उठाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं, हालांकि यह देखना निराशाजनक है कि हमारे नायक ने अपनी रॉक स्टार टीम को छोड़ दिया - जिसमें मैगी क्यू, जोनाथन राइस मेयर्स और विंग रैम्स शामिल हैं - तीसरी बार बिली क्रुडुप के भ्रष्ट (और अनुमान लगाने योग्य) आईएमएफ टर्नकोट से अकेले निपटने के लिए इतनी सारी फिल्में।

4. मिशन: असंभव - भूत प्रोटोकॉल

90 के दशक के मध्य में एक ठोस शुरुआत के बावजूद,असंभव लक्ष्यफ्रैंचाइज़ी ने वास्तव में ब्रैड बर्ड के 2011 तक अपनी प्रगति नहीं पाईमिशन: असंभव - भूत प्रोटोकॉल . न केवल चौथी फिल्म ने अंततः क्रूज़ को अपने अविश्वसनीय रूप से पसंद किए जाने वाले कलाकारों - जेरेमी रेनर, पाउला पैटन और साइमन पेग के साथ स्क्रीन साझा करने के लिए मजबूर किया - बल्कि यह पहला ऐसा है जो अभिनेता को साहसी व्यक्तित्व को पूरी तरह से अपनाने की अनुमति देता है जो तब से कुछ बन गया है सुपरस्टार के लिए एक ट्रेडमार्क। इस मामले में, क्रूज़ दुबई के बुर्ज खलीफा पर एक रोमांचकारी सेट में चढ़ता है जो उतने ही हांफने के लिए प्रेरित करता है जितना कि वह जयकार करता है।

कथानक, जो इसके लायक है, ज्यादातर माइकल न्यक्विस्ट के अभिव्यक्तिहीन खलनायक के कारण नहीं टिकता है। कई दृश्य हैं - विशेष रूप से बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर की एक विस्तारित बिट की विशेषता - जो शायद घूमने वाले पेसिंग को बेहतर बनाने के लिए कम कर दी गई हो; और माइकल गियाचिनो के स्कोर में वास्तव में कार्रवाई (विशेषकर तीसरे अधिनियम में) को घर चलाने के लिए आवश्यक आवश्यक पंच का अभाव है।

हालांकि कुल मिलाकर,भूत नयाचारफिल्मों में एक मजेदार समय बनाता है और जितना अधिकार है उससे कहीं अधिक मनोरंजन करता है।

3. मिशन: असंभव

मैं हमेशा ब्रायन डी पाल्मा के लिए एक चूसने वाला रहा हूँअसंभव लक्ष्य 1996 से, उर्फ ​​जिसने यह सब शुरू किया। एक जटिल साजिश और एक तीसरे अधिनियम के समापन के बावजूद, जो बड़ी, गूंगा कार्रवाई के पक्ष में होशियार है,असंभव लक्ष्यअपने शानदार सेट पीस, चौंकाने वाले ट्विस्ट और टर्न (चाहे कितना भी काल्पनिक क्यों न हो), और सावधानीपूर्वक निर्मित साज़िश के साथ चकाचौंध करता है।

अंत में, अच्छे ओल 'जिम फेल्प्स (जॉन वोइट) को एक कड़वे गद्दार में बदलना एक गलती थी - एथन को अकेले उड़ने देने के लिए एक साजिश बिंदु बनाया गया था - लेकिन एक स्टैंडअलोन फीचर के रूप में अलगअसंभव लक्ष्य टीवी श्रृंखला, प्रस्तुत के रूप में ट्विस्ट काफी शानदार ढंग से काम करता है। अब भी, सीआईए मुख्यालय में उस प्रतिष्ठित डकैती से बढ़कर कुछ नहीं है। साथ ही, आप एक किलर कास्ट को कैसे टॉप करते हैं जिसमें वोइट, विंग रम्स, इमैनुएल बेहार्ट, जीन रेनो और वैनेसा रेडग्रेव शामिल हैं?

2. मिशन: असंभव - नतीजा

मिशन: असंभव — नतीजा संभवतः अब तक की सबसे बड़ी एक्शन फिल्मों में से एक के रूप में नीचे जाएगी। शुरू से अंत तक, क्रिस्टोफर मैकक्वेरी का जासूस शरारत एक ख़तरनाक गति से चलता है (लोर्ने बाल्फ़ के शानदार स्कोर द्वारा सहायता प्राप्त) और अविश्वसनीय सेट पीस के बाद अविश्वसनीय सेट पीस देता है। जब तक क्रेडिट रोल होता है, तब तक आप एथन हंट की तरह ही थक चुके होते हैं!

सिर्फ एक ही कारणविवादसूची में शीर्ष पर नहीं है ज्यादातर ए) मेरे निकट पागल प्यार के कारण हैदुष्ट राष्ट्र, बी) हेनरी कैविल के क्रूर खलनायक की फिल्म की संदिग्ध दुर्व्यवहार, और सी) एक साजिश है कि सभी स्वतंत्र रूप से पिछले तत्वों को उधार लेते हैंमिशन किश्तें (एक और दुष्ट एजेंट?) एथन की टीम को एक बार फिर आईएमएफ से अलग होना चाहिए, और अधिकांश भारी भारोत्तोलन हमारे मुख्य आदमी द्वारा किया जाता है (हेलीकॉप्टर से और कौन उल्टा लटकाएगा?)

फिर भी, विभिन्न पीछा, लड़ाई, स्टंट और गोलीबारी शीर्ष पायदान पर हैं। हंट, वाकर (कैविल) और एक निशान के बीच एक बाथरूम विवाद सभी प्रकार के गधे को मारता है, जबकि लंदन के माध्यम से मोटरसाइकिल का पीछा और जलवायु हेलीकॉप्टर का पीछा देखने के लिए बिल्कुल आश्चर्यजनक है। टॉम क्रूज वास्तव में आखिरी सच्चे सुपरस्टार हैं।

1. मिशन: असंभव - दुष्ट राष्ट्र

मैं स्वतंत्र रूप से स्वीकार करता हूं कि मैंने देखा हैअसंभव लक्ष्य - दुष्ट राष्ट्र कम से कम सौ बार। उत्पादन के बारे में ऐसी विद्युतीकरण ऊर्जा है - यह लगभग हिचकॉकियन है - कि आप मदद नहीं कर सकते लेकिन टीवी से निकलने वाली जगहों और ध्वनियों पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं। प्रारंभिक अनुक्रम, जिसमें टॉम क्रूज़ एक विमान के किनारे से लटके हुए हैं, शायद किसी भी गैर-इंडियाना जोन्स पतली परत; और 130 मिनट के तेज़ रनटाइम के दौरान निष्पादित किए गए विभिन्न मिशन अपने अनूठे तरीके से हड़ताली हैं। ओपेरा दृश्य को कौन भूल सकता है? या जब क्रूज़ रिवर्स क्रंचेस को एक पोल पर चढ़ता है? या वह पागल पानी के नीचे बिट? या वह हाई-ऑक्टेन मोटरसाइकिल चेस? यह सब इतना वास्तविक और वास्तविक लगता है, यह भूलना आसान है कि आप एक फिल्म देख रहे हैं।

यदि सभी जंगली स्टंट पर्याप्त नहीं थे, तो अविश्वसनीय कलाकार - अर्थात् क्रूज़, जेरेमी रेनर, विंग रैम्स, साइमन पेग, और एलेक बाल्डविन - हास्य और विचित्र व्यक्तित्व की एक बहुत ही आवश्यक खुराक के साथ तबाही को इंजेक्ट करते हैं। हालांकि, वास्तव में,दुष्ट राष्ट्ररेबेका फर्गसुओन की इल्सा फॉस्ट और सीन हैरिस की उपहासपूर्ण बैडी सोलोमन लेन से संबंधित है, जो शुक्र है कि बाद की अगली कड़ी के लिए चारों ओर फंस गए।

इसके अलावा, जो क्रेमर श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ स्कोर प्रदान करता है, जबकि क्रिस्टोफर मैकक्वेरी की कड़ी मेहनत और लुभावनी गुंजाइश लगातार वाह करती है। कुछ बिंदु पर, फिल्म विद्वान पीछे मुड़कर देखेंगेअसंभव लक्ष्यएक पूरे के रूप में मताधिकार और इंगित करेंदुष्ट राष्ट्रजिसने वास्तव में इसे पार्क से बाहर खटखटाया।